ADVERTISEMENT

इनोसेंट लड़की जिसने अपने माता पिता की आँखे खोल दी

इस कहानी को पढ़कर आपके आँखों से आंसू आ जायेंगे
ANOKHI KAHANI, DIL KO CHU LENE WALI KAHANI, KAHANI, RULA DENE WALI KAHANI,


एक लड़की रो रही  थी, तभी उसकी माँ ने पूछा :-
क्या हुआ तुम क्यों रो रही हो ,
लड़की : - माँ मेरी डॉल नहीं मिल रही है
माँ : - बेटा, वो गन्दी हो गई थी इसलिए मैंने उसे फेख दिया ,  मै तुम्हे नई DOLL दिलवा दूंगी
 लड़की : - नहीं माँ  वही DOLL  चाहिए, वो मेरी पसंद की थी
माँ गुस्से से :- एक बार कहा न नई ला दूंगी
लड़की रोती हुई बोली : - माँ कल को मै भी बीमार हो जाउंगी तो आप मुझे भी भेक दोगी क्या ?

माँ भावुक होते हुए : - नहीं बेटा आप तो मेरी जान हो, मेरी रानी गुड़िया हो , हम तुम्हारे बारे में ऐसा सोच भी नहीं सकते, हम आपसे बहुत प्यार करते है
लड़की : - माँ मै भी उस DOLL  से आपकी तरह बहुत प्यार करती हूँ मुझे वही चाहिए और
बेटी की मासूमियत के आगे माँ झुक गई और उस डॉल को बाहर से उठा लाई और  उसे धोकर बेटी को दे दिया

भाई यही प्यार है जिसे हम प्यार करते है न उसके लिए सब कुछ करते है चाहे वो गलत ही क्यों न हो

कहानी यही ख़तम नहीं होती मेरे दोस्त पिक्चर अभी बाकि है


लड़की : - आपने मेरी खुशी के लिए डॉल वापस ला दी क्योकि आप मुझसे बहुत प्यार करती हो ,
 माँ , दादी भी तो पापा से बहुत प्यार करती है ,
 पापा भी तो दादी के राजा बेटा है , वो भी पापा के बिना नहीं रह सकती तो  उन्हें पापा से अलग क्यों कर दिया,
उन्हें अनाथ आश्रम में क्यों छोड़ किया


लड़की : - माँ आप दादी को वापस घर ले आओगे तो में इस डॉल को बाहर फेक दूंगी

माँ के पास  बेटी के किसी सवाल जवाब न था , बेटी की बात उसके दिल को छू गई

माँ : - दादी के लिए आप अपनी प्यारी डॉल को फेक दोगी
लड़की : हा  माँ ये तो बेजान है, पर दादी में तो जान है उन्हें भी आपकी तरह पापा और हमारा प्यार चाहिए

बेटी की बातो ने माँ को अंदर से जिंजोड़ दिया था और अपनी बेटी सीने से लगाकर फुट फुट कर रोने लगी, उसे अपनी गलती का अहसास हो चूका था

और वो पति के घर आते ही दोनों दादी को अनाथ आश्रम से घर ले आये


आशा है की इस कहानी ने आपकी भी आँखे खोल दी होगी , अपने दोस्त यार रिस्तेदारो शेयर जरूर करे ताकि  उनकी आँखे भी खुल जाये




कोई टिप्पणी नहीं

Blogger द्वारा संचालित.